Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

नौहा,मातम,जुलजनाह के साथ निकला दसवीं मोहर्रम का जुलूस

भारत रक्षा दल ने चलाया सबील

शाहगंज(जौनपुर)

दसवीं मोहर्रम का जुलूस शनिवार को नगर में निकाला गया। जुलूस अपने निर्धारित मार्गों से नौहा और मातम करते हुए देर शाम शाहपंजा मोहल्ला स्थित कर्बला पहुंचकर संपन्न हुआ। नई आबादी मोहल्ले की अंजुमन हैदरी के लोगों ने सेन्ट थॉमस रोड से ताजिया, अलम, जुलजनाह के साथ मातम करते नौहा पढ़ते भादी पहुंचे।

जहां अंजुमन हुस्न-ए- अब्बास और अंजुमन मोइनुल मोमनीन आदि अंजुमनों के साथ भादी से निकलकर आजमगढ़ रोड होते हुए जेसीज चौक पर पहुंचे। यहां सरैयां मोहल्ले के लोग भी जुलूस में शामिल होकर जौनपुर मार्ग स्थित डाक खाना तिराहे और घास मंडी चौक पर पहुंचकर नौहा पढ़ने के साथ ज़ंजीर, कमा और हुसैन की याद में जमकर सीनाजनी का मातम किया। देर शाम जुलूस शाहपंजा मोहल्ला स्थित शाह बाबा की मजार पर बने कर्बला में पहुंचकर ताजिया दफन किया।

वहीं अलीगंज मुहल्ले में सामाजिक संस्था भारत रक्षा दल के ज़ीशान अहमद खान के सौजन्य से संस्था के कार्यकर्ताओं ने सबील/तबर्रुक का वितरण बिस्किट के रूप में किया एवं अजादारों हेतू पीने के ठंडा पानी का मुक्कमल इंतज़ाम किया।
जुलूस में राजू सभासद, इन्तेजार हुसैन, अली अहमद, मुशीर हसन, आलीशान हैदर, शोजब रिजवी, नक्कन मास्टर, सैफ नवाब, फिरोज अहमद, ज़फ़र अब्बास, मुन्तज़िर अब्बास,डाक्टर सरफुद्दीन, मो.परवेज़,शोएब इदरीसी, मिन्हाज इराकी, संदीप अग्रहरि,समेत भारी संख्या में लोग शामिल हुए।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love