Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

नशा मुक्त समाज के लिए अभिनव पहल

 

  • नुक्कड़ नाटक कर भारत विकास परिषद ने समझाया नशा मुक्त समाज की आवश्यकता
  • मतदान के लिए मतदाताओं को किया जागरूक

   

      जौनपुर।भारत विकास परिषद जौनपुर शाखा द्वारा नशामुक्त समाज की स्थापनाके लिए अभिनव पहल की है। संस्था के अध्यक्ष दिलीप जायसवाल के नेतृत्व में नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर नशा सेवन से होने वाली सामाजिक आर्थिक और श्री के नुकसान को बताया गया। साथ ऐसा मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के  कोतवाली चौराहा हनुमान मंदिर के सामने आयोजित कर एक नशामुक्ति उन्मूलन एव मतदाता जागरुकता पोस्टर का विमोचन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुवात मंच पर उपस्थित अध्यक्ष दिलीप जायसवाल एव पूर्व अध्यक्ष भृगु नाथ पाठक जी शिव कुमार गुप्ता द्वारा भारत माता एव स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण एव दीप प्रज्वलन कर वंदे मातरम् गीत से किया गया।
जिला समन्वयक लोकेश कुमार ने कहा कि भारत विकास परिषद का मूल उद्देश्य पंच सूत्रों पर आधारित है।इस समय देश में हो रहे आम चुनाव में शत प्रतिशत भागीदारी के साथ किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहें।
इस अवसर अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने कहा कि इस समय समाज में व्याप्त नशा रूपी महामारी को दूर करना भारत विकास परिषद का लक्ष्य है लोगो को किसी भी प्रकार की नशा से दूर रहना चाहिए इससे जन धन दोनो की हानि होती है और देश को नशा मुक्ति समाज के निर्माण हेतु उन्नति और विकाश के लिए लोगो को शत प्रतिशत मतदान का आह्वान किया।
     

        वरिष्ठ दंत रोग विशेषज्ञ डॉ गौरव मौर्या ने लोगो को किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहने के साथ उससे होने वाली विमारिया जैसे मुख कैंसर, लिवर कैंसर किडनी फेल होना इत्यादि के बारे में जागरूक किया और किसी भी प्रकार के नशे को छुड़ाने के लिए संस्था से संपर्क करने का आह्वान किया।निवर्तमान अध्यक्ष शिव कुमार गुप्ता ने कहा कि किसी भी नशा रूपी प्रलोभन से दूर रहकर लोगो से मतदान के लिए प्रेरित किया और अगर नशा करना है तो देश की सेवा कार्यों का करे।इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी मानिकचंद सेठ ने परिषद द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि समाज में जागरूकता लाने का अच्छा प्रयास है।

 

इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष अतुल सिंह,संगठन सचिव सुजीत गुप्ता,संतोष साहू,सर्वेश जायसवाल,गणेश साहू,ऋषि श्रीवास्तव ,दिवाकर गुप्ता,राजेंद्र निगम,प्रदीप जायसवाल,संतोष अग्रहरी, मनोज अग्रहरी,अजयनाथ जायसवाल,रूपेश अग्रहरी,ध्रुव जायसवाल,विकाश गुप्ता, डॉ प्रेम कुमार संतोषी,संजय साहू,आशुतोष पाठक,रेखा गुप्ता,बबिता जायसवाल,ममता साहू,रेखा जायसवाल,सहित संस्था के तमाम सदस्य एव नागरिकगण उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन सचिव सतेंद्र अग्रहरी द्वारा किया गया अंत में कार्यक्रम संयोजक प्रभात भाटिया ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love