Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

प्रधानमंत्री की चुनावी सभा में “चुनावी वादे”,लच्छेदार भाषण

  • नया मिलने की उम्मीद में जबरदस्त धूप में भी सभा मे जमे रहे श्रोता
  • कुछ नया न मिलने से हुई मायूसी
  • अगले 5 साल योगी को कोई #प्रमोशन नहीं
  •           जौनपुर । गुरुवार को आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टी डी कॉलेज  सभा स्थल पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जौनपुर में गुरुवार को चुनावी रैली में अंदाज एकदम चुनावी था । चुनावी लटके झटके और लच्छेदार भाषण से मौजूद जनमानस को कुछ भी नया नहीं मिला । पिछले डेढ़ महीने से वह जैसा भाषण .टीवी पर देखा और सुनता आया था ठीक वही अंदाज उसे सामने मंच पर देखने को मिला ।प्रधानमंत्री मोदी  और योगी मिलकर पूर्वांचल की तस्वीर बदलने वाले हैं । पूरे भाषण में सिर्फ यही एक घोषणा कुछ अलग सी थी । जिसके भी राजनीतिक अर्थ निकाले जा रहे हैं।  राजनीतिक गलियारों में मोदी और योगी में अमित शाह को लेकर फैल रही गलतफहमी को दूर करने के साथ-साथ यह भी जताने की कोशिश की गई है कि अभी योगी उत्तर प्रदेश से कहीं भी जाने वाले नहीं है ।यानी अगले 5 सालों में भी यदि भारतीय जनता पार्टी की सरकार आती है तो योगी का ना कोई प्रमोशन होगा ना वह कहीं और लगाए जाएंगे ।चुनावी सभा को संबोधित करने और जनता से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगने सभा स्थल पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह से चुनावी रंग में रंगे हुए थे। हालांकि उन्होंने अपने भाषण के द्वारा जनमानस से जोड़ने की कोशिश की फिर भी पूरे भाषण में उन्होंने कोई नई और अतिरिक्त बात नहीं कही। अन्य चुनावी सभाओं की तरह यहां भी वह विपक्षी दलों पर हमलावर रहे। सरकार की 10 साल की और प्रदेश की योगी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया । तो दूसरी तरफ विपक्षी दलों के बेमेल गठबंधन को लेकर जमकर हमलावर रहे । अन्य चुनावी सभाओं की तरह उन्होंने जनमानस के मामलों के साथ अपने को जोड़कर स्वास्थ्य, शिक्षा रोजगार को लेकर सरकार के रुख और उपलब्धियां की चर्चा की.
    प्रधानमंत्री मोदी की सभाके लिए बनाए गए मंच पर 40 कुर्सियां रखी हुई थी । जिस पर
    भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी,जौनपुर सदर विधायक और प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री गिरीश चन्द यादव ,जौनपुर संसदीय क्षेत्र से पार्टी के प्रत्याशी कृपा शंकर सिंह मछली शहर प्रत्याशी वी पी सरोज, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेश श्रीवास्तव बच्चा भइया जनपदके दोनों जिला अध्यक्ष पुष्पराज सिंहऔर रामविलास पाल मौजूद थे इसके अलावा सभा में जिले के सभी विधायक पूर्व सांसद पूर्व विधायक मौजूद रहे ।
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी सभा मंच पर 12 बजकर 49 मिनट पर पहुॅचे ।
    प्रधानमंत्री के मंच पर पहुंचने के बाद प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने स्वागतभाषण दिया
    फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने चुनावी सभा को संबोधित करना शुरू किया ।
    प्रधानमंत्री ने भाषण की शुरुआत मॉ शीतला और उनके धाम चौकिया के स्मरण के साथ की । जनपद की प्रखर मेधा का स्मरण करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जौनपुर देश को सबसे ज्यादा आईएएस आईपीएस अफसर देने वाला जिला हैं ।
    उन्होंने मौजूद जन समुदाय का ध्यान अपनी सरकार के गुड गवर्नेंस की तरफ आकर्षित किया । उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने
    जो राशन कार्ड बना है उसपर देश में कही से भी राशन ले सकते है । .सुशासन का जिक्र करते हुए उन्होंने योगी सरकार की तारीफ की । उन्होंने कहा कि सरकार की इच्छा शक्ति ने
    भूमाफिया की कमर तोड़ दिया गया है ।
    सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने जो योजनाएं बनाई है वह जन मानस की आवश्यकता को देखकर बनाई है । अपनी योजनाओं की सफलता का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लाखो लोगो को आवास योजना का लाभ मिला है। विजली, पानी, चिकि त्सा सब कुछ सिर्फ सरकार ने दिया नहीं है बल्कि यह भी सुनिश्चित किया है यह जरूरतमंदों तक पहुंच जाए ।
    अयोध्या मेंश्री राम जन्मभूमि मसाले के निस्तारण में सरकार की भूमिका को रेखाकित करते हुए उन्होंने जनता से कहा कीमत 500 साल के बाद अयोध्या राममंदिर मिला और यह विवाद हल हुआ। यह उनकी सबल और सक्षम सरकार में ही संभव था । यह कहने से भी नहीं चु के कि उनके विरोधी खासकर सपाई अयोध्या काशी का मजाक उड़ाते हैं ।उन्होंने कहा उन को विश्वास है किइसके लिए चुनाव में जनता उन को माफ् नहीं करेगी ।
    अपने भाषण में उन्होंने पिछड़ों और अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों को विश्वास दिलाया कि उनका संविधान में मिला अधिकार
    आरक्षण समाप्त नहीं होगा ।
    लगभग 24 मिनट के अपने भाषण में उन्होंने सरकार की विदेश नीति की सफलता की चर्चा करते हुए कहा कि देश की जनता को गर्व होना चाहिए कि उनके प्रधानमंत्री को ना कोई डरा सकता है ना कोई दबा सकता है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनपद की दोनों सीटों पर चुनाव भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कृपा शंकर सिंह और बीपी सरोज के लिए जनता से न केवल समर्थन मांगा,बल्कि मौजूद जन समुदाय से दोनों प्रत्याशियों की सफलता के लिए   आश्वासन भी ले लिया । उन्होंने ठेठ भोजपुरी अंदाज मे सभा स्थल पर मौजूद जन समुदाय से पूछा “हम यहां से जीत के लिए आश्वस्त होए

  • क जई “दो बार आश्वासन लेकर ही संतुष्ट हुए ।
fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love