Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

पत्रकार की दिनदहाड़े हत्या

फाइल फोटो

 

शाहगंज के इमरानगंज बाजार की वारदात

जौनपुर। जनपद के शाहगंज थाना क्षेत्र के इमरानगंज बाजार में सोमवार की सुबह लगभग साढ़े नौ बजे अज्ञात बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर सबरहद गांव के निवासी पत्रकार एवं भाजपा नेता आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या कर दी ।
खट्टा उसे समय हुई जब पत्रकार श्रीवास्तव इमरानगंज बाजार पहुंचे। अचानक मौके पर पहुंचे अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोली बरसाना शुरू कर दिया। गोली लगने के बाद श्रीवास्तव वहीं गिर पड़े।गोलिया बरसाकर हमलावर घटना स्थल से भाग गए। स्थानी लोगों की मदद से उन्हें पुरुष चिकित्सालय शाहगंज ले जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
दिनदहाड़े हुई हत्या से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गई है। घटनास्थल पर जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। खबर है कि आशुतोष पत्रकार होने के साथ साथ भाजपा की राजनीति भी कर रहे थे। हत्या क्यों की गई किसने किया इसकी छानबीन पुलिस कर रही है। इस हत्याकांड से जनपद के पत्रकार जबरदस्त रोष फेल गया।
चर्चा है कि आशुतोष श्रीवास्तव ने विगत एक माह पहले ही सीओ शाहगंज और थाना प्रभारी शाहगंज को पत्र लिख अपने जान व माल की रक्षा के लिए गुहार लगाई थी। लेकिन पुलिस ने कोई ध्यान नहीं दिया न ही आशुतोष के की सुरक्षा के प्रबंध किये। जिसका परिणाम रहा कि दबंग बदमाशो ने सोमवार की सुबह आशुतोष को गोली मारकर हत्या कर दी और आसानी से फरार हो गये है। घटना के बाद पुलिस की लापरवाही और कार्यशैली को लेकर शाहगंज के लोगो में जबरदस्त जनाक्रोश है। हत्या के विरोध में सड़क जाम कर प्रदर्शन भी कर रहे है।

हत्या के कारण को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं

दबंग पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव लगातार क्षेत्र के गो तस्करों के खिलाफ आवाज उठाते रहते थे। जिससे वह इन समाज विरोधी तत्वों के निशाने पर थे ।चर्चाएं यह भी है कि किसी जमीनी विवाद को लेकर यह हत्या कराई गई है।

प्रेस क्लब ने अध्यक्ष और महामंत्री ने पत्रकार की हत्याकांड की निन्दा करते हुए मांग किया है हत्यारो को जल्द-से-जल्द गिरफ्तार किया जाए और मृतक पत्रकार के परिवार को राज्य सरकार पचास लाख रुपए का मुआवजा दे। शाहगंज पुलिस की लापरवाही पूर्ण कार्यशैली की वजह से पत्रकार की हत्या हुई है इसलिए जिम्मेदार पुलिस जनो के खिलाफ विधिक कार्यवाई होनी चाहिए।

 

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love