Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

घूसखोरी के मामले में एक और आई ए एस को लगी हथकड़ी

एक ही सप्ताह में हरियाणा की यह दूसरी गिरफ्तारी । 

चंडीगढ़। हरियाणा में भ्रष्टाचार और रिश्वत लेने के आरोप में एक और आईएएस अफसर की गिरफ्तारी हुई है. अभ हरियाणा वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के एमडी आईएएस अफसर जयवीर आर्य को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. हरियाणा वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन के एमडी IAS जयवीर आर्य को पंचकूला से एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार किया है। 

आईएएस विजय दहिया मंगलवार को हुए थे गिरफ्तार हरियाणा में इससे पहले, मंगलवार को ही आईएएस विजय दहिया को भी एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था. आरोप है कि हरियाणा कौशल निगम में 50 लाख रुपये के बिल पास करवाने के एवज में ये पैसे लेते थे. छह महीने पहले एक महिला की गिरफ्तारी के बाद अब दहिया को गिरफ्तार किया गया है. पांच लाख रुपये रिश्वत ली गई थी। 

सूत्रों के अनुसार, जयवीर आर्य को 5 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है. उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि जयवीर आर्य ने 5 लाख रुपये रिश्वत मांगी थी. एसीबी ने मौके से 3 लाख रुपये बरामद किए हैं। 

दरअसल, हरियाणा वेयर हाउसिंग की महिला डीएम (जिला प्रबंधक) को नजदीक के जिले में पोस्टिंग देने के नाम पर पांच लाख रुपये मांगे गए थे. तीन लाख रुपये में सौदा तय हुआ. एसीबी करनाल की टीम ने पहले एक बिचौलिए को गिरफ्तार किया. फिर आरोपी ने बताया कि यह पैसा अन्य अधिकारियों के माध्यम से एमडी जयवीर सिंह आर्य के पास जाना है. दलाल के माध्यम से महिला अधिकारी को दूर के जिलों में ट्रांसफर करने का भय दिखाया गया. महिला अधिकारी ने पति ने करनाल एसीबी के एसपी राजेश फोगाट से संपर्क किया. एसपी के आदेश पर इंस्पेक्टर सचिन कुमार की अगुवाई में टीम तैयार की गई और फिर गिरफ्तारी हुई।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love