Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

प्रतिबंधित पी एफ आई के ठिकानों पर एनआईए की जबरदस्त छापेमारी

देशभर में रेड- प्रदेश समेंत 17 ठिकानों पर एक्शन,

नई दिल्ली: एक बार फिर पीएफआई को लेकर जांच एजेंसियों ने दबिश दी है। देशभर में NIA की रेड चल रही है। NIA ने यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश की 17 लोकेशन पर छापेमारी की है। जांच एजेंसियों को विशेष इनपुट मिला था कि अभी भी पीएफआई संगठन गैरकानूनी काम कर रहा है। इसके बाद एक सात एनआईए की कई टीमें 17 जगहों पर छापेमारी कर रही हैं।

बिहार की फुलवारी शरीफ में एफआईआर दर्ज की गई थी। इसको लेकर दरभंगा के उर्दू बाजार में भी रेड हुई है। दरभंगा में भी एनआईए की कार्रवाई हो रही है। जानकारी के मुताबिक यहां पर एनआईए दो लोकेशन पर रेड कर रही है। दरभंगा शहर के उर्दू बाजार में डॉक्टर शारिक रजा के घर रेड हो रही है। दरभंगा में ही सिंहवाड़ा थाना एरिया के शंकरपुर में महबूब के घर पर भी छामेपारी की जा रही है।

ये पहली बार नहीं है कि जब जांच एजेंसी ने ऐसी कार्रवाई की हो। इसी साल जनवरी में एनआईए ने फुरवाली शरीफ के टेरर मॉड्यूल के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें जो आरोप लगाए थे वो बेहद खौफनाक थे।

नई, दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार (11 अक्टूबर) को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की है। एजेंसी ने पीएफआई के ऊपर यह कार्रवाई देशभर में उसके ठिकानों पर की है। छापेमारी दिल्ली-एनसीआर, महाराष्ट्र, यूपी, राजस्थान, मदुरै आदि स्थानों पर चल रही है।

पीएफआई को पिछले साल आतंकवाद विरोधी गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम (UAPA) के तहत बैन कर दिया गया था।

प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के संबंध में एनआईए की छापेमारी दिल्ली के बल्लीमारान इलाके में चल रही है।

केस नंबर 31/2022 में हुई की छापेमारी

एनआईए सूत्रों के मुताबिक, यह छापेमारी एजेंसी के केस नंबर 31/2022 में की गई है, जो पीएफआई और उसके नेताओं और कैडरों की हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों में संलिप्तता से संबंधित है। सभी आरोपी पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों के उद्देश्य से इकट्ठे हुए थे।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love