Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

राम मंदिर उड़ने की साजिश का पर्दाफाश, दो संदिग्ध आतंकी समेत 3 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की विशेष सेल के हत्थे चढ़े आईएस से जुड़े संदिग्ध आतंकी।

रांची। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएस से जुड़े तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक शाहनवाज आलम उर्फ अब्दुल्ला उर्फ प्रिंस हजारीबाग का रहने वाला है जबकि अरशद वारसी गढ़वा का निवासी है। एक अन्य रिजवान अशरफ लखनऊ का है। तीनों पेशे से इंजीनियर हैं। शाहनवाज एनआईए का मोस्ट वांटेड है और उसपर तीन लाख रुपए का इनाम घोषित है। उसका पासपोर्ट 2016 में रांची से बना है।

निशाने पर था राम मंदिर

शाहनवाज पुणे के आईएस मॉड्यूल का फरार सदस्य है। इनके निशाने पर उत्तर भारत से लेकर पश्चिम और दक्षिण भारत के दर्जनभर इलाके थे। ये दिल्ली में आतंकी हमलों की योजना बनाने के अंतिम चरण में थे। इस उद्देश्य के लिए हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक खरीदे थे और दिल्ली में ठिकाना बनाया था। इनके निशाने पर देश के कुछ बड़े नेता और अयोध्या का राम मंदिर भी था। बताया जा रहा है कि ये 26/11 से भी अधिक नुकसान पहुंचाना चाहते थे।

पुलिस के मुताबिक शाहनवाज के ठिकाने से पिस्तौल, आईईडी बनाने का सामान, केमिकल के अलावा बम बनाने और जेहादी बनाने से जुड़ी पाकिस्तान से आई प्रिंटेड सामग्री भी मिली है। इनको पाकिस्तानी आका से निर्देश मिल रहे थे और उसी के अनुसार अगला कदम उठा रहे थे।

कई धमाकों में रही है भूमिका

शाहनवाज और उसके साथियों की कई धमाकों में भूमिका रही है। पुलिस ने शाहनवाज को दिल्ली के जैतपुर , रिजवान को लखनऊ और अरशद को मुरादाबाद से गिरफ्तार किया है।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love