Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

जुलूस ए मोहम्मदी में मंदिर के सामने “सिर तन से जुदा” के नारे, मुकदमा दर्ज और दो गिरफ्तार

बदायूं। जिले भर में गुरुवार को जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला गया, लेकिन सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र में एक जुलूस का वीडियो तेजी से वायरल हुआ। जिसमें एक मंदिर के सामने जुलूस के दौरान कुछ व्यक्तियों के द्वारा ऐसे नारे लगाये गये जिससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत होती और धार्मिक उत्तेजना फैल सकती थी। वीडियो वायरल होने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस को मामले की जांच कर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं। वीडियो में एक ‘गुस्ताख-ए-रसूल की एक ही सजा, सिर तन से जुदा’ के नारे लगाते कुछ युवा दिख रहे हैं। वहीं बगल में मंदिर पर खड़े होकर एक सब इंस्पेक्टर व पुलिसकर्मी वीडियो बनाते रहे। बाद में मामले को दबाने की कोशिश की और अधिकारियों को भी नहीं बताया। वीडियो वायरल हुआ तो दो ज्ञात व 15 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

शुक्रवार को एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने वीडियो का संज्ञान लिया तो पुलिस तत्काल कार्रवाई में जुट गयी। पुलिस ने वीडियो के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की है। दो लोग सामाजिक सद्भावना को भड़काने के उद्देश्य से नारे लगाते वीडियो में दिख रहे हैं। पुलिस दोनों नामों की तहकीकात की तो पता लगा कि उनके नाम शालू व ताजदार हैं। वहीं वीडियो में 10 से 15 लोग उनका समर्थन करते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने दोनों को नामजद करते हुए 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

जुलूस के दौरान कुछ व्यक्तियों के द्वारा ऐसे नारे लगाये गये जिससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत होती और धार्मिक उत्तेजना फैल सकती थी। मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस को मामले की जांच कर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं। – अमित किशोर श्रीवास्तव, एसपी सिटी

 दब जाता मामला

 इस पूरे प्रकरण की किसी को कानों कान भनक तक नहीं लग सकी। लेकिन एक व्यक्ति ने राह निकलते वीडियो बनायी और शुक्रवार सुबह वायरल कर दिया। वीडियो को देख अप नी अपनी कुर्सी की सभी चिंता सताने लगी और कार्रवाई के नाम मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love