Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

वायरल फीवर के मरीजों को सता रहा डेंगू का डर

जौनपुर। जिले में डेंगू का खतरा लगातार बढ़ रहा है। मौसम में आए बदलाव के चलते वायरल बुखार तेजी से फैल रहा है। इसमें तेजी से गिरते रोगी के प्लेटलेट्स के कारण लोगों को डेंगू का खतरा सता रहा है।

जिले में मच्छरों का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। जिससे संक्रामक रोगों को लेकर लोगों की चिंता बढ़ गई है। क्योंकि इन दिनों खसरा, वायरल फीवर ने कई गांवो में पहले से ही पैर पसार रखे है। वहीं जैसे-जैसे मौसम में बदलाव होकर ठण्ड, गर्मी के तेवर बढ़ रहे हैं, वैसे-वैसे मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ता जा रहा है। वहीं जिला अस्पताल की ओपीडी में मरीजों का आंकड़ा 1500 के पार पहुंच रहा है।

सुबह से ही जिला अस्पताल में लग जाती है लाइनजिला अस्पताल की ओपीडी भले ही आठ बजे खुलती है, लेकिन यहां पर उपचार की उम्मीद लेने वाले साढ़े सात बजे ही पहुंच जाते हैं। पर्चा काउंटर, डॉक्टर्स रूम, दवा काउंटर पर मरीजों की लाइन दिखने लगती है। चिकित्सकों का कहना है कि इस बार वायरल बुखार काफी आक्रामक रूप दिखा रहा है। नाक बहने, गले में खराश, आंखें लाल होना, ज्वाइंट में दर्द, जुकाम व तेज बुखार के लक्षणों के साथ प्लेटलेट्स भी कम होने की शिकायत भी मरीजों में सामने आ रही हैं।

डेंगू के लक्षण

– तेज बुखार आना

– शरीर में तेज दर्द

– सिर में दर्द

– मसूड़ों, शौच के दौरान खून आना

– शरीर में लाल चक्कते पड़ना।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love