Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

हिंदी हमारे देश की पहचान हमें गर्व से प्रयोग करना चाहिये 

राजा श्री कॄष्ण दत्त पीजी कालेज जौनपुर शिक्षा शास्त्र के शोध छात्र एवम कोचिंग के सह संचालक राजकुमार यादव( राज यादव ) ने प्रतिस्पर्धा कोंचिंग क्लासेज जेसीज चौराहा जौनपुर में हिन्दी दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में छात्र छात्राओं के साथ अपना विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हिंदी दिवस, हर साल 14 सितंबर को मनाया जाता है, जब भाषा के महत्व को याद दिलाने का अवसर मिलता है। हिंदी, भारत की राष्ट्रीय भाषा है और हमारे देश की विविधता का प्रतीक है। यह भाषा हमारे समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर का भी प्रतीक है।

हिंदी दिवस के मौके पर हमें अपनी मातृभाषा के प्रति समर्पित रहना चाहिए। हिंदी हमारे संविधान का अधिकार है और यह हमें अपने राष्ट्रीय एकता की ओर बढ़ाता है। हिंदी को सीखना और उसे सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी है, ताकि हमारे समृद्ध भाषा धरोहर को बचाया और बढ़ावा दिया जा सके।

इस दिन, हमें हिंदी के महत्व को समझना और बढ़ावा देने का संकल्प लेना चाहिए, ताकि हमारी भाषा हमें हमेशा गर्वित और जुड़े रहने का अवसर दे।

इस मौके पर डॉ. एस के त्रिपाठी,कुंवर सिंह, हुमा बानो, एवम संस्था के डायरेक्टर उमेश यादव ने कार्यक्रम में उपस्थित समस्त छात्र-छात्राओं का आभार व्यक्त किया।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love