Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

शिक्षक आपको सिर्फ पढ़ाते ही नही है बल्कि आपके भविष्य को भी आकार देते है!

 शिक्षक दिवस वे शुभ अवसर पर राज यादव पूर्व जिला उपाध्यक्ष सपा लोहिया वाहिनी जौनपुर एवम कृष्णा यादव हेड कैशियर पी. एन.बी. अपने परम आदरणीय गुरु श्री रामराज मौर्या जी मिलकर शुभाशीष प्राप्त किया संस्कृत के विद्वान कहे जाने वाले रामराज मौर्या शिक्षक आदर्श शिशु मंदिर शिक्षा समिति बारी ( वर्तमान नाम माता कलावती इंटरमीडिएट कालेज बारी) जी ने शुभाशीष प्रदान करते हुए कहा की हम शिक्षक दिवस को देश के पहले उपराष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपति, विद्वान, दार्शनिक और भारत रत्न से सम्मानित डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मनाते है।

शिक्षक के बिना आप शिक्षा को प्राप्त नहीं कर सकते। हम अपने जीवन में कितने ही बड़े और कामयाब इंसान क्यूं न बन जाएं, लेकिन अपने शिक्षक को कभी नहीं भूलना चाहिए। शिक्षक एक पेड़ की तरह होता है, जो अपने सभी विद्यार्थियों पर ज्ञान की छांव हमेशा बनाए रखता है। हर साल हम भारतीय 5 सितंबर का दिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हैं।

जिन्होंने आपके जीवन से अज्ञानता के अंधकार को दूर कर उसे ज्ञान के प्रकाश से भर देते हैं। शिक्षक आपको सिर्फ पढ़ाते नहीं हैं, वे आपके भविष्य को आकार भी देते हैं। आपको जिम्मेदार नागरिक बनाते हैं। वे आपकी गलतियां बताते हैं, ताकि आप लगातार सुधार कर सकें।

शिक्षक का आपके जीवन में अमूल्य योगदान है शिक्षकों के बिना यह मानव जीवन सार्थक नहीं है हर किसी के जीवन में एक गुरु या शिक्षक का होना बेहद आवश्यक है इसलिए हम सभी को सदा शिक्षकों का मान-सम्मान करना चाहिए और उनकी बातों पर अमल करना चाहिए।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love