Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

ट्रेन की बोगी में आग से नौ तीर्थयात्रियों की मौत

लखनऊ। लखनऊ से चेन्नई जा रही साप्ताहिक ट्रेन के टूरिस्ट कोच में शनिवार की सुबह तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर आग लग गई। हादसे में नौ यात्रियों की मौत हो गई और 20 से अधिक घायल हो गए। घायलों में सात की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों में ज्यादातर यूपी के सीतापुर, लखनऊ, लखीमपुर और हरदोई के हैं।

रामेश्वरम की यात्रा पर गए थे सभी यात्री

टूरिस्ट स्पेशल कोच को बीती 17 अगस्त को लखनऊ से रवाना किया गया था। कोच में 72 में से 61 लोगों के लिए सीतापुर की भसीन टूर एंड ट्रैवेल्स ने टिकट बुक कराए थे। बाकी लखनऊ और आसपास के स्टेशनों से सवार हुए थे। सभी यात्री रामेश्वरम की यात्रा पर गए थे। 28 अगस्त को वापस आना था।

दक्षिण रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक घटना मदुरै रेलवे स्टेशन पर शनिवार सुबह करीब सवा पांच बजे हुई। स्टेशन पर खड़े कोच में यात्री एलपीजी सिलेंडर पर चाय बना रहे थे, तभी सिलेंडर फट गया। मृतकों में तीन महिलाएं हैं। बुरी तरह जले तीन मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है।

छह मृतकों की सूची जारी, अन्य की पहचान नहीं

आईआरसीटीसी के मुताबिक, मृतकों में सीतापुर के 65 वर्षीय शत्रु दमन सिंह, 62 वर्षीय मिथिलेश सिंह, हरदोई के 55 वर्षीय परमेश्वर दयाल गुप्ता, लखीमपुर खीरी की सावित्री देवी, लखनऊ की 80 वर्षीय मनोरमा अग्रवाल और 22 वर्षीय हिमानी बंसल शामिल हैं। अन्य की पहचान नहीं हो सकी है।

अधिकारियों के अनुसार, इस कोच को नागरक्वायल जंक्शन पर 25 अगस्त को ट्रेन संख्या 16730 (मदुरै-पुनालुर एक्सप्रेस) में जोड़ा गया था। शनिवार तड़के 0347 बजे ट्रेन के मदुरै स्टेशन पहुंचने पर कोच को अलग कर दूसरी लाइन पर खड़ा कर दिया गया। आग लगने के बाद ज्यादातर यात्री कोच से बाहर निकलकर जान बचाने में सफल रहे, लेकिन कुछ फंस गए। इस कोच को ट्रेन संख्या 16824 से रविवार को चेन्नई जाना था।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love