Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करना प्राथमिकता : डा. अल्ताफ

एमडी पीडियाटिक की उपाधि मिलने के बाद प्रथम आगमन पर गांव में फूल मालाओं से हुआ स्वागत।

खेतासराय। मंज़िल उन्ही को मिलती है जिनके सपनो में जान होती है, पंख से कुछ नही होता हौसलों से उड़ान होती है। कुछ ऎसा ही कर दिखाया अल्ताफ ने।क्षेत्र के पाराकमाल गांव निवासी डा. अल्ताफ खान का एमडी, पीडियाटिक चिकित्सक बनने के बाद पाराकमाल गांव में प्रथम आगमन पर फूल मालाओं से जोरदार स्वागत हुआ। श्री खान से बातचीत करने पर बताया कि 2013 में सीपीएमटी के दूसरे प्रयास में लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में दाखिला मिला। प्रदेश में 49वीं रैंक आयी। 

एमबीबीएस के बाद 2020 में नीट के माध्यम से केजीएमयू से ही पीजी में पीडियाटिक डिपार्टमेंट मिला अच्छे अंकों के साथ एमडी पासआउट किया।

अल्ताफ कहते हैं कि एक डॉक्टर के रूप में ग्रामीण इलाकों में सेवा देना तथा ग्रामीणांचलों की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाना प्राथमिकता होगी। ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सेवाओ के आभाव में महानगरों की तरफ रुख करना पड़ता है। समय से सही इलाज न मिलने पर अप्रिय घटना भी हो जाती है। जिसको देखते हुए यह निर्णय लिया गया। बातचीत के दौरान उन्होंने ने बताया कि शुरुवाती शिक्षा गांव के मदरसे से हुई। जूनियर तक कि पढ़ाई नेशनल चिल्ड्रेन स्कूल खेतासराय से पूरी की, उसके बाद इंटर मीडिएट सेंटथॉमस शाहगंज से। एक मध्यम वर्गीय परिवार से होने के कारण डॉक्टर बनने तक का सफर संघर्षों से भरा रहा पिता के देहांत के बाद भी कभी हिम्मत नही हारी। गांव के युवाओं के प्रेणास्रोत डा. अल्ताफ को युवा अपना रोलमॉडल मान कर रहे हैं।

इस अवसर पर इक़्तेदार अहमद ,मो0 जाकिर,अम्मार वहीद, फरहान अहमद, कमर आलम सुफियान अहमद आदि लोगों ने स्वागत किया

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love