Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

छोटी-बड़ी दुकानों भी रंग-बिरंगी राखियों से सज गई हैं।

भीड़ से बचने के लिए और पोस्टल के लिए अभी से राखियों की खरीदारी शुरू हो गई है। बाजार में 5 रुपये से लेकर 200 रुपये तक की राखियां मिल रही हैं। कुंदन, मोती, जड़ी धागा, डायमंड राखी, रेशम राखी से बाजार पट गया है। इस बार रक्षा बंधन का शुभ मुहूर्त 30 अगस्त की रात 9 बजे के बाद से शुरू होकर 31 अगस्त की सुबह 7.30 बजे तक है।

राखियों से सजने लगे बाजार

भाई-बहन के अटूट प्रेम का साक्षी रक्षाबंधन के स्वागत के लिए में राखी की दुकानें सज गई हैं। रविवार को भी बाजार में जगह-जगह राखियां देखने को मिली। हर बार की तरह इस बार भी सामान्य धागे वाली राखी से लेकर स्टोन, बच्चों के लिए थ्रीडी वाली और कार्टून वाली राखियों की भरमार है।

लाइटिंग वाली राखी भी लुभा रही है बाजार में छोटे बच्चों के लिए कई कार्टून कैरेक्टर की राखियां उपलब्ध हैं, जो उन्हें पसंद आ रही है। छोटा भीम, डोरेमन, पिकाचु सहित सुपरमैन कैरेक्टर की राखियां खूब बिक रही हैं। इसके अलावा लाइटिंग वाली राखी भी बच्चों को खूब लुभा रही है। साकची बाजार के होलसेलर दुकानदार शंकर अग्रवाल ने बताया कि इस बार कोलकाता से राखियां मंगवाई गई हैं। ज्यादातर बच्चों की पसंद को ध्यान में रखते हुए राखी मंगवाई जा रही है। वहीं बड़ों में रुद्राक्ष, गणपति वाली राखी बिक रही है। ज्यादातर 20 रुपये से लेकर 100 रुपये तक की राखियां बिक रही हैं।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love