Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

पुण्य तिथि पर याद किये गये अमर शहीद रामदुलारे सिंह

विकास खंड मछलीशहर के ग्राम पंचायत करियांव स्थित अभिनव प्राथमिक विद्यालय मीरगंज में अमर शहीद रामदुलारे सिंह की 81 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई।

अभिनव प्राथमिक विद्यालय मीरगंज में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल ब्रह्मचारी आत्मानंद जी महराज, पूर्व प्रधान उमेश जायसवाल, पंचायत विद्या मंदिर हाई स्कूल के पूर्व प्रधानाध्यापक रामकरण सिंह अभिनव प्राथमिक विद्यालय मीरगंज के प्रधानाध्यापक संजय सिंह और विद्यालय के अन्य शिक्षकों तथा बच्चों ने अपने श्रद्धासुमन विद्यालय में लगे उनके भित्ति चित्र पर अर्पित किया। विद्यालय के बच्चों ने शहीद रामदुलारे सिंह अमर रहें के गगन भेदी नारे लगाये। अपने सम्बोधन में ब्रह्माचारी आत्मानंद जी महराज और तथा पंचायत विद्या मंदिर हाई स्कूल के पूर्व प्रधानाचार्य रामकरन सिंह ने बताया कि भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान 18 अगस्त 1942 को मछलीशहर तहसील में अंग्रेजी हुकूमत के झंडे को उखाड़कर भारत का झंडा लहराने के लिए अंग्रेजी सिपाहियों द्वारा गोली चलाने पर वे बुरी तरह से घायल हो गए, घायलावस्था में उन्होंने 19 अगस्त को अपने प्राण त्याग दिए। उन्होंने कहा कि यह इस विद्यालय के लिए गर्व की बात है कि वह इसी विद्यालय के पुरातन छात्र रहे थे।इस विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों और समस्त क्षेत्रवासियों के लिए वे सदैव प्रेरणास्रोत बने रहेंगे।


विद्यालय में आयोजित आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि और प्रधानाध्यापक के अलावा शिक्षक अमीरुल हसन, नवीन सिंह, सुभाष चन्द्र मौर्य,राम बहादुर यादव, नितेश सिंह, मुनवर सिंह आदि उपस्थित रहे।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love