Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

नूंह हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी फरीदाबाद से गिरफ्तार

फरीदाबाद। नूंह हिंसा से चर्चा में आए बिट्टू बजरंगी को नूंह पुलिस ने मंगलवार को फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया। उसे पवर्तीय कॉलोनी के उसके घर से पकड़ा गया। उसने भागने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाया।

कई थानों में दर्ज हैं मामले

पवर्तीया कॉलोनी से गिरफ्तार बिट्टू बजरंगी के खिलाफ भड़काऊ भाषण को लेकर फरीदाबाद के विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं। डबुआ, धौंज आदि थानों में धार्मिक उन्माद फैलाने, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बयानों के साथ वीडियो वायरल करने आदि मामले की जांच कर रही है। हाल ही में उसे उपरोक्त एक मामले में गिरफ्तारी के बाद जमानत मिली है।

फरीदाबाद पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि सदर नूंह थाने में बिट्टू बजरंगी समेत 15-20 लोगों के खिलाफ मारपीट, अवैध हथियार अधिनियम समेत मुकदमे दर्ज हैं। आरोप है कि बिट्टू बजरंगी ने उन लोगों के साथ नूंह में महिला पुलिस अधिकारी के सामने तलवार सहित अन्य हथियार लहराकर नारेबाजी की थी। उसने सरकारी कार्य में बाधा डाली थी। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। 31 जुलाई को बिट्टू बजरंगी की सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। इसे हिंसा भड़कने का मूल कारण माना गया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

31 जुलाई से पहले सोशल मीडिया पर बिट्टू बजरंगी का वीडियो वायरल हुआ था। उसमें बिट्टू ने कहा था उनको पूरी लोकेशन दे दो, मैं कहां-कहां आ रहा हूं। नहीं तो बाद में बोलेंगे, बताया नहीं कि हम आए और मुलाकात नहीं हुई। इसलिए हम पूरी लोकेशन दे रहे हैं। हमारे लिए फूल माला तैयार रखना।

हरियाणा पुलिस विभिन्न पहलुओं से मामले की जांच कर रही है।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love