Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

विद्यालय, सचिवालय और अमृत सरोवर पर किया गया ध्वजारोहण

जौनपुर।विकास खंड मछलीशहर की ग्राम पंचायत बामी में मंगलवार को 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कम्पोजिट विद्यालय, पंचायत भवन और निर्माणाधीन अमृत सरोवर पर ध्वजारोहण किया गया। कार्यक्रमों की शुरुआत कम्पोजिट विद्यालय से हुई जहां ग्राम प्रधान श्रीमती सरोज सिंह ने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के पश्चात उपस्थित लोगों ने राष्ट्रगान और झंडा गीत गाया तत्पश्चात भारत माता की जय और 15 अगस्त जिन्दाबाद के नारे लगाए गये। बच्चों को सम्बोधित करते हुए सहायक अध्यापक मुन्ना शर्मा ने कहा कि आजादी महापुरुषों के महान त्याग की कीमत पर मिली है जिसे सुरक्षित रखना हम सब की जिम्मेदारी है।मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के पश्चात बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए । पिछले 9 अगस्त से अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित किये जा रहे कार्यक्रमों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया तत्पश्चात बच्चों को मिष्ठान्न वितरित किया गया। प्रधान पति शैलेंद्र सिंह ने उपस्थित लोगों से कहा कि गांव के ही आशीष कुमार ने पुत्र रत्न की प्राप्ति की खुशी में 40 किलो अतिरिक्त लड्डू अपनी तरफ से विद्यालय के बच्चों को वितरित कराया है। जिस पर उपस्थित ग्रामीणों और शिक्षकों ने उनकी तारीफ की। इस अवसर पर प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार श्रीवास्तव सहित विद्यालय के समस्त शिक्षक,शिक्षिकायें, शिक्षा मित्र, आंगनबाड़ी कार्यकत्री तथा सहायिकाएं उपस्थित रहीं।

कार्यक्रमों की अगली कड़ी में ग्राम पंचायत में बन रहे अमृतसरोवर पर ग्राम प्रधान श्रीमती सरोज सिंह ने ग्रामीणों की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया और सभी ने भारत माता जय के नारे लगाए। उपस्थित ग्रामीणों को जलपान कराया गया।

कार्यक्रम के तीसरे चरण में ग्राम सचिवालय पर ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां गांव के वयोवृद्ध नागरिक रामचंद्र दूबे ने ध्वजारोहण किया तत्पश्चात उपस्थित लोगों नेइस अवसर पर ग्राम प्रधान के अलावा प्रधान पति शैलेंद्र सिंह, ग्राम पंचायत अधिकारी ज्ञान प्रकाश यादव, रोजगार सेवक संगीता देवी, कोटेदार कृष्ण मुरारी उपाध्याय, ग्राम पंचायत सदस्य बृजेश तिवारी,रामसरन यादव, सहित भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love