Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

कविता गायन और रंगोली प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

मेरी माटी मेरा देश अभियान के अन्तर्गत चल रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में रविवार को विकास खंड मछलीशहर के ग्राम पंचायत बामी स्थित कम्पोजिट विद्यालय परिसर में पंचायत स्तर पर रंगोली और लोक गायन तथा विद्यालय स्तर पर बच्चों की कविता गायन प्रतियोगिता का आयोजन ग्राम प्रधान श्रीमती सरोज सिंह की अध्यक्षता में हुआ। गांव की महिलाओं ने रंगोली बनायी तथा लोक गायन के रूप में कजरी गाई। कजरी गायन में ममता सिंह का साथ उर्मिला, प्रमिला और अमरावती ने दिया।

इससे पूर्व विद्यालय परिसर में स्कूली बच्चों की कविता गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आज की प्रतियोगिता में कक्षा 3 के छात्र शौर्य उपाध्याय को प्रथम तथा कक्षा 7 की छात्रा एकता कन्नौजिया को द्वितीय तथा कक्षा 7 के ही छात्र विक्की गौड़ को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।इन सभी बच्चों को स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर पुरस्कृत किया जाएगा। कार्यक्रम के पश्चात हलुआ और केला वितरित किया गया।
बताते चलें कि मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत कार्यक्रमों की श्रृंखला में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से विद्यालय खोलकर कविता गायन प्रतियोगिता तथा पंचायती राज विभाग की ओर से पंचायत स्तर पर रंगोली, आजादी के नायकों पर एकल अभिनय और लोकगीत का कार्यक्रम आयोजित करने के लिए निर्देशित किया गया था।
आज के कार्यक्रम में प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, शिक्षक मुन्ना शर्मा, ज्योति भूषण सिंह, सच्चिदानंद पाठक, प्रमोद कुमार, सतीश यादव, जितेन्द्र यादव, अमरनाथ यादव, शिवकुमार, प्रेमलता सिंह, प्रीति पटेल,रेनू सिंह ने सहयोग किया।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love