Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

शानदार बल्लेबाजी , टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के साथ सीरीज की बराबर

पांचवा और आखिरी मैच होगा रोमांचक

भारत और वेस्टइंडीज के बीच शनिवार को खेले गए चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराकर शानदार जीत हासिल की है ।अमेरिका के फ्लोरिडा में सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट गंवाकर 179 रनो का लक्ष्य हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से सिमरन हिट मायर ने सर्वाधिक रन बनाए।उसने 39 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 61 रन की शानदार पारी खेली।भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने 38 रन देकर 3 हासिल किए ।हालांकि उन्होंने अपने अंतिम ओवर में 17 रन लुटाए ।कुलदीप यादव को दो और यूज़वेंद्र चहल , अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को एक-एक विकेट मिला।
इस सीरीज में वेस्टइंडीज की 2-1 की बढ़त जहां उसे मनोवैज्ञानिक समर्थन दे रही थी, वही 178 रनों का बड़ा स्कोर टीम इंडिया को सीरीज को बराबर करने और सीरीज जीतने का एक और अवसर पाने के बीच खड़ा था। भारत की शुरुआत शानदार रही पहले 14 ओवर में भारत ने बिना विकेट को 151 रन बना लिए।
इस शानदार शुरुआत की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले को 9 विकेट से जीत लिया है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज भी 2-2 से बराबर कर ली है।
अब ये सीरीज 2-2 से बराबर हो गई है। भारतीय टीम ने सीरीज के पहले दो मुकाबले में मिली हार के बाद दमदार वापसी की है। भारत की जीत में सलामी बल्लेबाजों का काफी अहम रोल रहा।

टीम इंडिया ने 17 ओवर में एक विकेट के नुकसान के 179 रन बनाकर मैच को जीत लिया। यशस्वी जायसवाल 51 गेंद पर 84 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। तिलक वर्मा ने पांच गेंद पर नाबाद सात रन बनाए। यशस्वी ने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए।

वेस्टइंडीज टीम: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), रोवमैन पॉवेल (सी), शिम्रोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, अकील होसेन, ओबेड मैककॉय

भारतीय टीम: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love