Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

यूपी में महंगी नहीं होगी बिजली

लखनऊ, । ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार उपभोक्ताओं के हित में प्रदेश में बिजली के दाम नहीं बढ़ाने जा रही है। राज्य सरकार उपभोक्ताओं को दी जा रही बिजली सप्लाई के सापेक्ष राजस्व प्राप्ति के लिए प्रयास कर रही है। उपभोक्ताओं से भी अनुरोध है कि वे समय पर बिजली बिल जमा करें।

उन्होंने कहा कि विद्युत व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने और 24 घंटे निर्बाध आपूर्ति के लिए शत-प्रतिशत राजस्व जुटाना आवश्यक है। ऊर्जा मंत्री ने बुधवार को गोमती नगर स्थित होटल में आयोजित विद्युत उपभोक्ता एवं जन-प्रतिनिधि सम्पर्क अभियान कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि विभाग पहली बार जन-प्रतिनिधि सम्मेलन प्रदेश स्तर पर आयोजित कर रहा है। इसमें जन-प्रतिनिधियों के साथ उपभोक्ता सुझाव एवं समस्याएं रख सकते हैं, विभाग के अधिकारियों द्वारा अमल किया जायेगा। शिकायतों की अनदेखी पर कार्रवाई होगी।

उपभोक्ता है कम

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि यूपी में 3.25 करोड़ उपभोक्ता बिजली का लाभ ले रहे हैं, जो 25 करोड़ आबादी के सापेक्ष कम है। प्रदेश में 5.50 करोड़ उपभोक्ता होने चाहिए। विधायक डा. नीरज बोरा ने कहा कि 75 अनियोजित कॉलोनियां हैं। बांस-बल्ली की जगह पोल लगना चाहिए।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love