Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

नामी स्कूल में बच्ची से दुष्कर्म, सफाई-कर्मी गिरफ्ता

नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली के हौज खास स्थित नामी स्कूल में नर्सरी की छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। स्कूल में तैनात सफाईकर्मी करीब एक हफ्ते से बच्ची से दुष्कर्म कर रहा था। पुलिस ने मंगलवार को मुकदमा दर्ज कर आरोपी सफाईकर्मी को गिरफ्तार कर लिया है।

एफआईआर के अनुसार साढ़े तीन वर्षीय पीड़िता हौज खास स्थित प्रतिष्ठित स्कूल में नर्सरी की छात्रा है। पीड़िता के पिता केंद्रीय मंत्रालय में तैनात हैं और परिवार सहित आंबेडकर नगर के पास सरकारी कॉलोनी में रहते हैं। बच्ची ने रविवार शाम को अपनी मां सोमी (परिवर्तित नाम) से कहा कि स्कूल टिफिन में भोजन कम दिया करें।

मां सोमी ने इसका कारण पूछा तो पीड़िता ने बताया कि अधिक भोजन करने पर पेट में दर्द होगा और बाथरूम जाने पर कोई देख लेगा। पूछने पर बच्ची ने बताया कि सफाई वाले अंकल देखते हैं।

लापरवाही सामने आई

मामले में स्कूल की लापरवाही भी सामने आई है। दरअसल, शिक्षा विभाग के सर्कुलर के अनुसार छोटे बच्चों को अकेले बाथरूम नहीं भेजना होता है। अगर बच्चे को लौटने में दो तीन मिनट की देरी होती है तो टीचर को जाकर देखना चाहिए, लेकिन इस मामले में नियमों का पालन नहीं किया गया।

डर के मारे खाना भी नहीं ले गई

सोमवार को मां सोमी ने बच्ची से बात कर हौजखास थाने में शिकायत दी। बच्ची के बयान के अनुसार वह भूलवश लड़कों के बाथरूम में चली जाती थी। वहां सफाईकर्मी उससे दुष्कर्म करता था। मंगलवार को महिला आयोग की काउंसलर के सामने बच्ची और उसकी मां के बयान दर्ज किए। आरोपी करीब एक हफ्ते से बच्ची का यौन शोषण कर रहा था। स्कूल के सीसीटीवी कब्जे में लेकर एसआई अन्नू की टीम ने आरोपी को पकड़ लिया।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love