Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

आम चुनाव इफेक्ट:मुस्लिम महिलाओं के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाएंगे एन डी ए सांसद

नई दिल्ली। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रक्षाबंधन के त्यौहार अपनी एक मुंह बोली मुस्लिम बहन राखी बंधवा कर मनाते हैं। यह क्रम पिछले कई दशकों से अनवरत जारी है। आम चुनाव के ठीक पहले पडने वाले आखिरी रक्षाबंधन पर उन्होंने अपने सरकार से जुड़े एनडीए के सभी सांसदों को संदेश दिया है कि वे क्षेत्र में रहे और रक्षाबंधन के अवसर पर मुस्लिम महिलाओं से रक्षा सूत्र बनवा कर उन्हें सुरक्षा का संदेश दे।
पीएम ने पश्चिमी यूपी के करीब 45 एनडीए सांसदों के साथ भी बैठक की है। उन्होंने सांसदों से सरकार के कार्यों को लेकर पॉजिटिव मैसेज के साथ जनता के बीच जाने को कहा है। साथ ही जनता के बीच ज्यादा वक्त बिताने को भी कहा।
NDA सांसदों के साथ प्रधानमंत्री का संवाद कार्यक्रम सोमवार से शुरू हुआ है। पहले दिन दो ग्रुप की मीटिंग हुई थी। इसमें एक ग्रुप में ब्रज, बुंदेलखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सांसद रहे और दूसरे ग्रुप में झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के एनडीए सांसद थे। सूत्रों ने बताया है कि एनडीए अपना फोकस लोगों को यह बताने में करेगा कि कैसे एनडीए के कार्यकाल में विकास हुआ है। वह हर पहलू पर यूपीए सरकार से तुलना करेगा कि पहले क्या स्थिति थी और नौ साल में किस तरह स्थितियां बेहतर हुई हैं।
पीएम ने एक बैठक में कहा कि उनकी सरकार ने ‘तुरंत तीन तलाक’ बैन करने का फैसला किया जिससे मुस्लिम महिलाएं सुरक्षित महसूस कर सकें। उन्होंने भाजपा और एनडीए के नेताओं से मुस्लिम महिलाओं के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाने को कहा है। सूत्रों ने बताया कि सोमवार रात पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के एनडीए सांसदों के साथ बैठक के दौरान पीएम ने यह बात कही। मोदी और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने समाज के विभिन्न वर्गों के लिए केंद्र सरकार की विकास पहलों की चर्चा की। मीटिंग में भाग लेने वाले कुछ सांसदों ने बताया कि पीएम ने समाज के हर वर्ग से खुद को जोड़ने की बात पर बल दिया। पार्टी पसमांदा (पिछड़े) मुसलमानों को अपने साथ जोड़ने की दिशा में काम कर रही है। दरअसल, इन बैठकों के जरिए बीजेपी की रणनीति 2024 के चुनाव से पहले एनडीए के घटक दलों के साथ संबंधों को मजबूत करना है। इस समय अलायंस में 38 पार्टियां हैं। हाल में पसमांदा मुसलमानों को जोड़ने के लिए भाजपा ने कई बड़े फैसले लिए। पिछले दिनों अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति तारिक मंसूर को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love