Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

ठाणे में एक्सप्रेसवे पर क्रेन गिरने से 16 की मौत

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में समृद्धि एक्सप्रेसवे पर क्रेन गिरने से मंगलवार तड़के कम से कम सोलह श्रमिकों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए। एक्सप्रेसवे के तीसरे चरण के निर्माण का काम चल रहा है। इसी दौरान एक पुल के स्लैब पर क्रेन गिर गया। एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने कहा है कि 5 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। उन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस, अग्निशमन कर्मी और अन्य आपातकालीन सेवाएं बचाव कार्य में लगी हुई हैं।

घटना मुंबई से करीब 80 किलोमीटर दूर शाहपुर में आधी रात क़रीब 12 बजे हुई। कर्मचारी एक गर्डर लॉन्चिंग मशीन चला रहे थे जो एक विशेष क्रेन है। यह बड़े स्टील बीम या गर्डरों को स्थानांतरित कर सकती है। ये राजमार्गों, रेल पुलों के निर्माण में और बड़ी इमारतों की नींव रखने में उपयोग किए जाते हैं।

घटना के तुरंत बाद पुलिस, फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीमों को बचाव कार्य में लगाया गया। घायल हुए तीन लोगों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

रिपोर्ट के अनुसार एमएसआरडीसी मंत्री दादा भुसे ने मंगलवार सुबह दुर्घटना स्थल का दौरा करने के बाद कहा, ‘मलबे में और लोगों के फंसे होने की आशंका है। घटनास्थल पर बचाव अभियान चलाया जा रहा ।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love