Fastblitz 24

Search
Close this search box.

Follow Us:

रजा ने राजा बन विधवा को प्रेमजाल में फंसाया फिर शादी के बाद बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में एक
युवक ने अपना नाम बदलकर एक विधवा को सतरंगे सपने दिखाकर प्रेम जाल में फंसाया और फिर उससे शादी कर ली। शादी तक तो सब ठीक-ठाक चला लेकिन शादी के बाद उसने अपना असली रूप दिखाया और उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा। पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
अंबिकापुर जिले से लव जिहाद का यह जो मामला सामने आया है इसमें रजा अंसारी नाम के युवक ने खुद को हिंदू बताकर एक एक विधवा को प्रेमजाल में फंसा लिया। इसके बाद युवक ने मांग में सिंदूर भरकर शादी कर ली और उसके साथ किराए के मकान में रहने लगा। बाद में उसने अपनी असलियत खोल दी और युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा। पीड़िता ने शुक्रवार को महिला थाना पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई।

शादी के कुछ दिनों बाद पीड़िता को पता चला कि जिस युवक को वह राजा महंत समझ रही है, उसका वास्तविक नाम रजा अंसारी है। पीड़िता का आरोप है कि जब उसने युवक का विरोध किया तो वह धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगा। धर्म परिवर्तन न करने पर आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी और उसके साथ के कुछ वीडियो को भी वायरल करने की बात कही। आरोपी युवक के चंगुल से छूटकर पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है। एसपी कार्यालय से एएसपी विवेक शुक्ला ने उसे महिला पुलिस बल के साथ महिला थाने भेजा। फिलहाल इस मामले में महिला थाना पुलिस द्वारा पीड़िता का बयान दर्ज किया गया है। युवती ने युवक के खिलाफ अनाचार करने व धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

एएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि युवती ने एसपी कार्यालय पहुंचकर मामले की शिकायत की है। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है। उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने को लेकर एएसपी ने कहा कि वह अपराधी है, धर्म का मामला बाद में है।

fastblitz24
Author: fastblitz24

Spread the love